प्रेगनेंसी में आपको ये 5 फिल्में देखनी ही चाहिए

5 must watch pregnancy movies

और आपका इस क्लब में स्वागत है। आपने ये तो सुना ही होगा की प्रेगनेंसी में आपको अच्छी किताब पढ़नी चाहिए और आपको इस समय काफी सॉफ्ट म्यूज़िक भी सुनना चाहिए। लेकिन क्या आपको किसी ने बताया है की आप इस समय कुछ अच्छी फिल्में भी देख सकती हैं। हाँ, हमें पता है की आप इस समय कोई भूत की फिल्म तो बिलकुल नहीं देखना चाहेंगी, लेकिन इस समय हम आपको बताएँगे की आप कौन सी मूवी देख सकती हैं, और अपना ये समय यादगार बना सकती हैं।

1.रिबन

निर्देशक: राखी सांडिल्य

कहानी: इस फिल्म में कल्कि और सुमित व्यास हैं, एक ऐसी कहानी जो बड़े शहर के कपल के आस-पास घूमती है। कल्कि और सुमित को जब पता लगता है की वो माँ-बाप बनने वाले हैं तो उनको काफी ठहराव सा लगता है। इसमें दोनों कपल की अच्छी कहानी दी गई है, और सबको इसको देखना चाहिए, आप इस मूवी से खुदको जोड़ पाएंगे। बाद में इन दोनों को इसकी काफी खुशी होती है और इसमें इसी को लेकर कहानी दिखाई गई है, निर्देशक राखी ने इसमें काफी अच्छा काम किया है। माँ बनने के बाद महिलाओं पर क्या फर्क पड़ता है इसमें ये भी दिखाया गया है। माँ-बाप बनने के बाद आपको क्या देखना पड़ता है इसमें ये भी दिखाया गया है।

इस मूवी की अच्छी बात: हम अभी इसके बारे में कुछ भी नहीं बताना चाहेंगे, इसका ट्रेलर काफी अच्छा लगता है। और मूवी भी आपको अच्छी लगेगी।

  1. नॉक्ड अप निर्देशक: जूड

    कहानी: ये एक रोमांटिक कॉमेडी है जिसमें एक ऐसी लड़की की कहानी है जो अपने करियर को लेकर काफी गंभीर है, वो एक ऐसे लड़के के साथ संभोग या सेक्स करती है जो बार में काम करता है। आगे क्या होता है इसका आप भी अंदाज़ा लगा सकते हैं, लड़की गर्भवती हो जाती है और वो इस बात का फैसला नहीं कर पाती की उसे बच्चा रखना है या नहीं। हालांकि इस समय बच्चे का पिता बेन काफी मददगार साबित होता है। इस फिल्म की कहानी काफी अच्छी है।

    इस फिल्म की अच्छी बात: इसमें कहानी बिलकुल भी गंभीरता से शुरू नहीं होती, लेकिन बाद में ये एक अच्छे मोड़ की तरफ जाती है। और बच्चे के आने पर क्या होता है ये आपको यहाँ पता चलेगा।

 

3.जूनो

निर्देशन: जेसन रीट्मन

कहानी: यह एक अमेरिका की कॉमेडी-रोमांटिक फिल्म है। इस फिल्म में एक 16 साल की बच्ची को अपने स्कूल के एक छात्र से प्यार हो जाता है, और ये दोनों आपस में शरीरीक संबंध बना लेते हैं। जूनों को पता चलता है की वो प्रेगनेंट है, लेकिन वो बच्चे को पैदा तो करना चाहती है पर पालना नहीं चाहती, फिर उसे ऐसा दंपत्ति मिलता है जो उसके बच्चे को गोद लेने को मान जाता है। कहानी काफी अच्छी और इमोश्नल है।

इस फिल्म की अच्छी बात: ये एक ऐसी फिल्म है जिसे आप कई बार देख सकते हैं, और फिर भी आप बोर नहीं होंगे। आपको इस फिल्म को एक बार तो देखना ही चाहिए।

 

  1. नाइन मन्थ्सनिर्देशक: क्रिस कोलंबस

    कहानी: ह्यू ग्रेंट के बारे में अब क्या कहा जाए? फिल्म में जुलिएन भी काफी अच्छी लग रही हैं। ये कहानी इन दोनों के चारो ओर चलती है और जब इन्हें पता चलता है की ये दोनों माँ-बाप बनने वाले हैं तब कहानी और पेचीदा हो जाती है। कहानी ऐसी है की आपको इसे देखकर ऐसा लगेगा की हर पिता को ऐसा ही होना चाहिए।

    फिल्म की अच्छी बात: इस कहानी में रोमैन्स है और ट्विस्ट भी है, आप यहाँ कुछ सोच नहीं पाएंगे, शायद आपको यहाँ रोना भी आ जाए।

    ppy feeling that the movie leaves you with! We might have shed a tear or two!

 

  1. शीज़ हैविंग अ बेबीनिर्देशन: जॉन ह्यूज़ कहानी: जेक और क्रिस्टी असली ज़िंदगी में बच्चे के लिए तैयार नहीं हैं क्योंकि वो अभी अभी साथ आए हैं। यहाँ कहानी माता-पिता बनने के आस-पास घूमती है। कहानी में काफी उतार-चढ़ाव भी हैं। यह एक अस्सी के दशक की फिल्म है, जो आपको बिलकुल भी निराश नहीं करेगी।

    कहानी की अच्छी बात: यह फिल्म देखकर आप अपनी फॅमिली को काफी मिस करेंगे, और आपको वो पल याद आएगा जब लोग आपस में बैठकर सब कुछ एंजॉय किया करते थे।

 

हम उम्मीद करते हैं की आपको ये फिल्में अच्छी लगेंगी, आपकी प्रेगनेंसी मंगलमय हो!