प्रेगनेंसी के कपड़ों के लिए 9 स्टाइलिश आइडिया

  1. क्या प्रेगनेंसी फ़ैशन के बारे में आइडिया जानना चाहती हैं?

क्या आप प्रेगनेंट हैं और इस समय के लिए अपने कपड़ों को बदलना चाहती हैं? अगर आप आखरी कुछ महीनों में अच्छी तरीके से शॉपिंग करेंगी तो आप अपने कपड़ों की उम्र बढ़ा सकती हैं, ताकी ये प्रेगनेंसी से पहले और बच्चे के जन्म के बाद तक भी काम आएँ। चलिए कुछ ऐसे कपड़ों की तरफ देखते हैं जो आपके पास होने चाहिए इसमें आपको ना सिर्फ आराम मिलेगा बल्कि ये आपके लुक को बेहतरीन कर देंगे। हमें पता है की प्रेगनेंसी के कपड़े लेना काफी मुश्किल है और आप सोचती हैं की ये समय आसान हो जाए।

1. 2 लैगिन्स

डार्क कलर की लैंगिन्स कभी भी आपको निराश नहीं करेंगी। ये काफी आरामदायक होती हैं और सबसे भारी दिनों में भी ये आपके लिए वरदान की तरह हो सकती हैं। ये आपको एक अच्छा लुक भी देती हैं। आप रेगुलर लैगिन्स को तब भी पहन सकती हैं जब आपका पेट डिलिवरी के बाद थोड़ा बाहर निकला होता है। जब आपका पेट बड़ा होता है तो इसके एलास्टिक को आरामदायक जगह पहनें।

2. 3 ट्यूनिक

सबसे अच्छे आइटम में से एक है। ये आपके बढ़े हुए पेट के साथ कई चीज़ें छुपाते हैं। इसमें काफी पतली और सुंदर ब्रेसलेट की लंबाई की बाजू होती हैं, और वी-नैक इसका लुक अलग ही कर देता है। प्रेगनेंसी से पहले इसको ड्रेस की तरह पहना जा सकता है। और प्रेगनेंसी के समय आप इसे लैगिन्स के साथ पहनना पसंद करें। यह थोड़ा खुले होते हैं इसलिए जब आप अपने बच्चे को दूध पिलाएंगी तब आपको ये कवर भी देगा।

3. 4 मैक्सी ड्रेस

अगर इस परिधान की बात करें तो ये सभी उम्र की महिलाओं के फ़ैशन में काफी खास हिस्सा बन गए हैं। आप एक मुलायम जर्सी फैब्रिक की मैक्सी लें, जिससे आपका बढ़ता हुए पेट आसानी से ढक जाए। इसके लिए आपको खास जगह शॉपिंग भी नहीं करनी होगी। अगर आप एक अच्छे फेब्रिक की मैक्सी ले रही हैं तो यह बाद तक आपके काम आती है।

4. 5.लॉन्ग टैंक टॉप

 

किसके पास टैंक टॉप नहीं हैं! लेकिन जब आप प्रेगनेंसी के दौरान टैंक टॉप ढूंढ रही हों तो उस टॉप को ही लें जो बेस्ट हो। खींचा हुआ टैंक टॉप आपकी साइड पर लगता है और इसमें ऐसी पट्टी होती है जो आपकी किसी भी साइज़ की ब्रा को ढक लेती है। आप इसे ऑक्सफोर्ड शर्ट के साथ पहन सकती हैं, और उसके ऊपर पतली बेल्ट लगा सकती हैं। प्रेगनेंसी के बाद भी टैंक टॉप काफी आरामदायक होते हैं। इसकी लंबाई अच्छा होने से ये आपके पेट को आराम से छुपा लेता है, खासकर तब जब आप इसे लैगिन्स या जींस के साथ पहनती हैं।

5. 6.शिफ्ट ड्रेस

ए-लाइन के साथ एक क्लासिक शिफ्ट ड्रेस आपके लिए एक और अच्छा ऑप्शन है। इससे आप जवान और अच्छी शेप में दिखेंगी जो सबको खासकर माँ बनने वाली महिलाओं को काफी अच्छा लगता है। जब आप प्रेगनेंट नहीं होती तो यह ड्रेस आपके थोड़े से मोटापे को भी छुपा लेता है। जैसे आपका पेट बढ़ता है वैसे ही इसमें अच्छा स्पेस दिखता है। स्कूप नैक या स्पेगटी के साथ ड्रेस अच्छा ऑप्शन है।

6. 7.स्कार्फ

 

यह हर किसी के पास हो ऐसा ज़रूरी नहीं है, लेकिन इसके आपके पास होने से आप अच्छी दिखती हैं और इससे बाकी कपड़े भी अच्छे दिखते हैं। एक बड़ा हार और कान की बाली के साथ स्कार्फ डालने से आपका लुक बेहतरीन दिखता है। बच्चे के पैदा होने के बाद इसका एक और फायदा है, आप बाहर बच्चे को दूध पिलाते हुए खुदको इससे ढक सकती हैं।

7. 8.रैप ड्रेस

 

जब बच्चा पेट में नहीं होता है तो एक क्लासिक रैप ड्रेस आपके लिए अच्छा और आसान परिधान है। जैसे ही आपका बच्चा बढना शुरू होता है वैसे ही आप इसके साइज़ को एडजस्ट भी कर सकती हैं। एक खींचे हुए कपड़े को लें। अगर आपको रैप ड्रेस पहनना अच्छा नहीं लगता तो आप रैप स्टाइल टॉप्स पहन सकती हैं।

8. 9.फ़ोल्ड ओवर योगा पैंट

 

फ़ोल्ड ओवर योगा पैंट काफी आसान परिधान है। आप इन्हे जिम में, दुकान में, दोस्तों के साथ खाने पर, और यहाँ तक की फिल्मों के दौरान भी पहन सकती हैं। एक ऐसी पैंट लें जिसे आप या तो नीचे या ऊपर की तरफ फ़ोल्ड कर सकें। अगर आपका सी-सेक्शन हुआ है तो आपको डिलिवरी के बाद भी यह पैंट पहननी पड़ सकती हैं, क्योंकि इनसे टांकों पर असर नहीं पड़ता।

9. 10.पतली जींस

 

स्कीनी जींस यानी ‘पतली जींस’ का इस बात से कोई लेना देना नहीं है की आप कितनी पतली हैं। बनाने वाले इसे इस नाम से इसलिए बुलाते हैं क्योंकि ये आपको फिट लुक लेती है। एक डार्क डेनिम चुनें, जो हर जगह पहना जा सकता है। एक ऐसी जींस लें जो थोड़ी खिंचाव वाली हो, जिससे प्रेगनेंसी में आपको मदद हो।

.