प्रेगनेंसी वाले पेट को कैसे छुपाया जाए?

How to hide your baby bump

किसी को अभी बताया जाए या नहीं? ये सवाल सभी प्रेगनेंट महिलाओं के दिमाग में आता है। कई महिलाएं अपनी पहली तिमाही में किसी को अपनी प्रेगनेंसी के बारे में नहीं बताती हैं, सब सोचते हैं की गर्भपात का खतरा निकल जाए तब ही वो इसकी जानकारी अपने लोगों को देंगे।

इसलिए प्रेगनेंसी की पहली तिमाही थोड़ी अजीब सी हो जाती है, क्योंकि इस समय आपका मन करता है की आप चिल्ला कर सबको बता दें की आप गर्भवती हैं तो दूसरा मन कहता है की नहीं अभी समय नहीं है। अगर आप अब भी ये न्यूज़ किसी के साथ शेयर करने को तैयार नहीं हैं तो:

1.अपने पेट को समझें: पहली तिमाही में आपको हार्मोन्स की वजह से सूजन हो सकती है, जिससे आपका पेट मोटा दिख सकता है। इस समय आपके पेट में बच्चा वैसे इतना बड़ा भी नहीं होता की आपका पेट मोटा दिखे फिर भी सूजन आपके पेट को मोटा कर देती है। लेकिन आपको ये बात दिमाग में रखनी है की आपका शरीर बच्चे के लिए तैयार हो रहा है। सबकी गर्भवस्था अलग होती है-कुछ महिलाएं पहली तिमाही में कुछ ज़्यादा ही वज़न बढ़ा लेती हैं और कुछ पहली तिमाही में कम और बाद में ज़्यादा वज़न बढ़ाती हैं।

2.ज़्यादा टाइट कपड़े न पहनें: अगर आपको अपना पेट नहीं दिखाना है तो इस समय टाइट कपड़े रहनें ही दें। ऐसे कपड़े लें जो आपको आराम दें। इसका ये मतलब नहीं है की आप बेकार कपड़े पहनें, बस आपको वो कपड़े लेने हैं जो आपको आराम दें।

3.बैलेन्स ही सबसे अच्छा है: अगर आप ऊपर कुछ ढीला और नीचे कुछ टाइट पहनती हैं तो आप थोड़ी ज़्यादा मोटी लग सकती हैं। नीचे से आप लेगिन्स, या चुस्त जींस पहन सकती हैं।