(English) 5 must have things for working Moms-to-be!

माँ बनने वाली महिलाओं के पास ऑफिस के लिए ये 5 चीज़ तो होनी ही चाहिए

प्रेगनेंसी के समय कपड़ों पर काफी खर्चा करना सही नहीं हैं, क्योंकि आपको इन कपड़ों की ज़रूरत फिर पड़े इसकी संभावना कम ही है। आपकी तिमाही को देखते हुए आप अपने पहनावे को बदल सकती हैं। हालांकि प्रेगनेंट महिलाएं ये भी बताती हैं की प्रेगनेंसी के शुरुआती कुछ हफ्तों में वो अपने आम कपड़े भी पहनने में सहज महसूस करती हैं। ये भी सबको पता है की अंतिम के कुछ महीने ही आपको नए कपड़े लेने पर विवश करते हैं। आपको ऐसे ही गर्भवती महिलाओं के लिए बनी दुकानों पर जो कपड़े मिलते हैं वो शुरू में थोड़े ढीले आ सकते हैं, लेकिन बाद में आप इनमें सही महसूस कर सकेंगी, और ये आपके और आपके बच्चे दोनों के लिए सहज होंगे।

वैसे आपका सारा ध्यान अभी कपड़ों पर ही होगा, लेकिन आपको अपने जूतों के बारे में भी सोचना चाहिए। चाहे आप काम में पूरे दिन बैठी रहती हों पर इस समय समतल जूते पहनने ही सबसे अच्छे हैं। आपको इस समय हील्स से दूर ही रहना चाहिए।

हमने यहाँ काम करने वाली महिलाओं के लिए 5 मातृत्व से जुड़ी चीज़ प्रस्तुत की हैं:

 

 

Office maternity fashion

1.ब्लेज़र-चाहे आपकी कोई बड़ी मीटिंग हो या किसी पार्टी में जाना, ब्लेज़र से आपका लुक कुछ अलग ही हो जाता है। आप इसे कई प्रकार की ड्रेस पर पहन सकती हैं।

Office maternity fashion

2.ऑफिस वाली शर्ट- आप इन शर्ट को पहनकर काफी आराम पा सकती हैं। अच्छी बात है की इसमें आपका पेट भी ज़्यादा नहीं दिखता।

Office maternity fashion

3.खास पैंट-अपने पेट को थोड़ा ज़्यादा सपोर्ट देने के लिए आप ये पैंट पहन सकती हैं। वो पैंट पहनें जो थोड़ी पतली और पहनने में थोड़ा आरामदायक हो।

Office maternity fashion

4.एक पीस ड्रेस-अब आप प्रेगनेंट हैं तो इसका ये मतलब नहीं है की आपको फ़ैशन में रहने का हक़ नहीं है। आप एक पीस ड्रेस में काफी आरामदायक महसूस करेंगी, और आपको काफी अच्छा भी फील होगा।

Maternity dressing styles
5.कुर्ती– आप इस समय थोड़ी ढीली कुर्ती पहन सकती हैं। इसमें आप अच्छा तो फील करेंगी ही साथ ही आपको आराम भी मिलेगा।

Ladies, always remember pregnancy is the time to cherish and flaunt your body. So, stay youthful and hydrated at all times and try to bring about a balance in your work and family life.

Maternity office wear

 

आपको हमेशा ये याद रखना है की प्रेगनेंसी में कई दिक्कत के साथ-साथ आपको समय का काफी आनंद लेना है। आप अपने से प्यार करेंगी तभी आप अपना सही खयाल रख पाएँगी।

आपकी प्रेगनेंसी मंगलमय हो!

प्रेगनेंसी से जुड़ी और जानकारी के लिए हमारी एंगों हेल्थ एप यहाँ डाउनलोड करें।