third trimester dreams

तीसरी तिमाही के सपने सबसे भयानक और डरावने होते हैं। हालांकि ज़्यादा डरने की ज़रूरत नहीं है- यह बिलकुल नॉर्मल है। आपके सपनों में जो भी दिखता है वो शरीर में हो रहे बदलाव, इमोश्नल बदलाव और आने वाले दिनों की वजह से होता है।

अगर आपको बार-बार बेकार और अजीब से सपने आ रहे हैं तो अपने पति से इसके बारे में बात करें, इसकी वजह से आप थोड़ा हल्का महसूस करेंगी।

हालांकि ये बताना काफी मुश्किल है की इस समय आपको कौन से सपने आएंगे, लेकिन इसके कुछ पैटर्न हो सकते हैं।

मेरे सपने मुझे कुछ बता रहे हैं। क्या यह नॉर्मल है?

हाँ, यह काफी नॉर्मल है। कभी आपको सपना आएगा की आपको लड़का या लड़की हुई है। आखिरकार इसके सच होने की भी 50-50 चान्स हैं। कभी-कभी बच्चे के लिंग के बारे में सपने काफी धुंधले होते हैं।

इन सपनों से आपके बच्चे के बारे में थोड़ा पता चलता है। कुछ महिला अपने आने वाले बच्चे को साफ तरीके से देख पाती हैं। कुछ महिलाओं को लगता है की बच्चा एक खास तरीके का होगा जो उन्हे पसंद नहीं।

कुछ भी बात हो, आपको चिंता नहीं करनी, यह सपने बिलकुल नॉर्मल हैं। याद रखें की ये बस सपने हैं- इनसे भविष्य का कुछ पता नहीं चलता।

मुझे नाम को लेकर सपने क्यों आ रहे हैं?

प्रेगनेंट महिलाएं तीसरी तिमाही में बच्चे के नाम को लेकर काफी समय सोचने में बिताती हैं। और जब आप इसे सपने में देखती हैं तो यह आपकी दिन भर के सोचा विचार का ही नतीजा है। कुछ अन्य कल्चर में ऐसा माना जाता है की सपने में जो नाम आप अपने बच्चे को देती हैं उसकी अलग ही शक्ति होती है। आप इस बात को भी देख सकती हैं की सपनों में आए नाम आपकी ज़िंदगी में कुछ खास मतलब रखते हैं।

अपने पार्टनर से पूछें की वो किस प्रकार के सपने देख रहे हैं। अगर वो भी नाम के बारे में सपने देख रहे हैं तो नाम को लिख भी सकते हैं। इसके अलावा आप इन तीसरी तिमाही के सपनों को हंसी-मज़ाक में भी ले सकती हैं!